घर से हंसी-खुशी स्कूल के लिए निकली थी स्कूल की गोल्डन गर्ल मानसी, क्षत विक्षत शव देख सदमे में परिजन

2601

गुरुवार को बड़ोवाला में शिमला बाईपास हाईवे पर तेज गति से दौड़ रहे बजरी से भरे डंपर ने ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा मानसी बिष्ट (15) को रौंध दिया, मौके पर ही उसकी मौत हो गई। दर्दनाक हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने ट्रक पर पथराव कर शीशे तोड़ डाले और ड्राईवर की जमकर पिटाई कर दी।

उधर मानसी के परिजनों जो जब खबर मिली तो घटना स्थल की और दौड़ पड़े, मासूम मानसी खून से लथपथ कपड़े में लिपटी हुई थी। कई महिलाओं ने जब उसका चेहरा देखा तो गश खाकर गिरने को हो गईं। हादसे में मानसी का शरीर क्षत विक्षत हो गया था।

मानसी के पड़ोस में रहने वाली महिला ने बताया कि स्कूल में मानसी का दूसरा दिन था। गांव से स्कूल जाने वाला हर बच्चा खुश नजर आ रहा था। मानसी का चेहरा भी फूल सा  खिला हुआ था। मां ने मानसी की दो चोटियां बनाईं थी, जो उसके चेहरे पर चार चांद लगा रहीं थी।

मानसी घर के समीप स्थित न्यू ऐरा एकेडमी स्कूल में कक्षा ग्याहवीं की छात्रा थी। वह पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी खासी रुचि रखती थी। स्कूल के प्रिंसिपल उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। उसके प्रत्येक विषय में 85 से अधिक अंक थे। पढ़ाई के साथ-साथ वह एक अच्छी एथलीट भी थी। वह स्कूल की गोल्डन गर्ल थी।

रोजाना की तरह गुरुवार की सुबह वह घर से पैदल निकली थी। तभी पड़ोसी के आने पर छात्रा ने लिफ्ट ले ली। छात्रा स्कूल के सामने शिमला बाईपास हाईवे रोड पुल के समीप बायीं ओर उतर गई, जबकि पीछे से तेज गति से ही बजरी से भरे डंपर ने मानसी को चपेट में लेकर कुचल दिया। मानसी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मानसी के चले जाने से पूरा परिवार सदमे में है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here