दर्दनाक: अलग-अलग चार दुर्घटनाओं में पांच लोगों की मौत, इकलौता चिराग बुझा

426

उत्तराखंड में आज दिन दर्दनाक दुर्घटनाओं के नाम रहा। प्रदेश-भर में अलग-अलग चार दुर्घटनाओं में पांच लोगों की जान चले गई गई, जबकि 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आज दोपहर 12 बजे पौड़ी जिले की तहसील थलीसैण अंतर्गत थलीसैण बाजार से लगभग 2 किमी आगे पूर्वी नायर नदी में एक पिकअप वाहन गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक व्घ्यक्ति घायल हो गया। उसे अस्घ्पताल में भर्ती कराया गया है।


जानकारी के अनुसार, रामनगर से थलीसैण आ रहा पिकअप (यूके 18 सीए 1302) वाहन थाना क्षेत्र अंतर्गत मझगांव के पास अनियंत्रित होकर सड़क से नदी में गिर गया। इसमें तीन लोग सवार थे। इसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल को स्वास्थ्य केंद्र थलीसैण में भर्ती कराया गया है। मृतकों में सैफ अली पुत्र हसीब अहमद निवासी पट्टी चैहाना जसपुर उधम सिंह नगर और राशिद पुत्र हसीफ निवासी पट्टी चैहाना जसपुर उधमसिंहनगर शामिल हैं।

दूसरी दुर्घटना भवाली-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग में रातीघाट में हुई, यहां बाइक दुर्घटना में सूरज सिंह मेहरा (21) पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी हल्द्वानी नारायण कॉलोनी की मौत हो गयी। युवक आम्रपाली में बीबीए तृतीय वर्ष का छात्र था। मृतक हल्द्वानी से रानीखेत अपनी पल्सर बाइक से जा रहा था रातीघाट के समीप तीखे मोड़ पर विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। काफी देर तक युवक हाईवे पर ही पड़ा रहा। सूचना मिलने पर देवेंद्र सती, दिनेश सती व भास्कर सती मौके पर पहुंचे।

गंभीर रूप से घायल युवक को निजी वाहन से सीएचसी गरमपानी पहुंचाया। अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद ही युवक ने दम तोड़ दिया। चिकित्सकों के अनुसार युवक के सिर पर गंभीर चोट लगी थी और अधिक खून बहने के कारण उसकी मौत हुई। यवक घर का एकलौता चिराग था, वह देहरादून पेपर देने आया था, सूरज के पिता आर्मी में हैं और घर में बहन भी है। बेटे की मौत की सूचना पर मां बेहोश हो गई। हाईवे पर घायल अवस्था में युवक घंटों तड़पता रहा लेकिन मदद के लिए कोई भी आगे नहीं बढ़ा।

स्थानीय लोगों के अनुसार हाईवे पर जब वाहनों की कतार व भीड़-भाड़ देखी तो वह भी मौके पर पहुंचे। घटनास्थल पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी हुई थी। कई लोग वीडियो बनाने में मस्त थे, कोई फोटो खींच रहा था। जब युवक को उठाने की बात कही तो कोई आगे नहीं बढ़ा। बमुश्किल दो-तीन लोगों ने हाथ बढ़ाएं और युवक को सीएचसी पहुंचाया गया।

एक और हादसे में जागेश्वर की और जा रही कार ने सड़क किनारे खड़े युवक को टक्कर मार दी जिसमे वे बुरी तरह घायल गया, उसे सीएचसी गरमपानी में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे में कार खाई की और लुढ़क गई, कार में सवार युवकों को मामूली चोट आई हैं।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here