Sunday, January 17, 2021
Home उत्तराखंड समाचार जियो ने सीमांत गावों में लगाये 4G टॉवर, मुख्यमंत्री ने जताया कंपनी...

जियो ने सीमांत गावों में लगाये 4G टॉवर, मुख्यमंत्री ने जताया कंपनी का आभार

- Advertisement -

चमोली जिले में बड़ी संख्या में जियो कंपनी मोबाइल टॉवर लगाने का काम कर रही है, चमोली के कई गांवों के बाद पहली बार सीमान्त गांवों तक भी इंटरनेट की पहुंच हो गई है और यह सब मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के प्रयासों से सफल हो पा रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जियो कंपनी को कई बार विशेष आग्रह किया था।

बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने नीति घाटी के जुमा में लगे जियो टावर का वर्चुअल माध्यम से शुभारम्भ किया। जियो द्वारा सुकी में भी टावर स्थापित किया गया है। इससे लोगों को 4-जी इन्टरनेट कनेक्टिविटी मिलनी शुरू हो गई है।

- Advertisement -

मुख्यमंत्री ने चमोली के सीमांत गांवों के लोगों को बधाई दी और कहा कि इससे सीमांत क्षेत्रों में व्यापार, उत्पाद एवं ऑनलाइन मैपिंग में भी लोगों को सुविधा होगी।

उन्होंने कहा कि इन्वेस्टर समिट के दौरान मुम्बई में मुकेश अंबानी से जियो की सेवा के लिए बात हुई थी। अम्बानी ने कहा था कि उत्तराखण्ड में जो भी जियो की सेवा दी जायेगी, उसमें लाभ या कमर्शियल के हिसाब से नहीं सोचा जायेगा, देश के सीमांत क्षेत्रों तक सेवा पहुंचे, इसको ध्यान में रखते हुए उत्तराखण्ड के दूरस्थ क्षेत्रों में जियो की कनेक्टिविटी दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने मुकेश अम्बानी जी का भी आभार व्यक्त किया।

नीति घाटी में लगे जियो के इन मोबाईल टावरों से जुमा, जेलम, काजा, गरपत, लौंग, टमक, बकरांसु, फागती, तोलमा, सुरई, सूकी मल्लागांव एवं लाटा गांव के लोगों को मोबाईल कनेक्टिविटी मिलेगी।

15 दिसम्बर 2020 तक 10 एवं मार्च 2021 तक सीमांत क्षेत्रों में जियो के 25 मोबाईल टावर लगाये जायेंगे। मार्च 2021 तक चमोली जनपद के अधकांश सीमांत गांव जियो की 4-जी कनेक्टिविटी से जुड़ जायेंगे। जियो उत्तराखंड में 38 लाख उपभोक्ताओं के साथ साथ जियो निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर बना हुआ है, गांवों में जियो टावर की सुविधा मिलने से ग्रामीणों को तेज इंटरनेट सेवा का फायदा मिल रहा है।

- Advertisement -

Most Popular

उत्तराखंड में पहले दिन 2276 हेल्थ वर्करों को लगाई गई वैक्सीन

उत्तराखंड में शनिवार को टीकाकरण अभियान सफलता पूर्वक शुरू किया गया। टीकाकरण के पहले दिन 2276 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाईं गई।...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का एक साल का कार्यकाल पूरा, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के अध्यक्षीय कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहित पार्टी प्रदेश प्रभारी...

महिला ने बेलणी पुल से अलकनंदा में लगाईं छलांग, मौत

रुद्रप्रयाग: बेलणी पुल से एक महिला ने अलकनंदा नदी में छलांग लगा दी, आपदा प्रबंधन की टीम ने महिला को नदी से...

गीता ठाकुर बीजेपी में हुई शामिल

वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री कांग्रेस सरकार में समाज कल्याण अनुश्रवण समिति की उपाध्यक्ष ( दर्जा राज्यमंत्री ) रही गीता ठाकुर भाजपा में शामिल...