Rabaar Uttarakhand
Uttarakhand best news portal 2017.

देहरादून : जिले में स्वस्थ हुए 486 लोग, 124 एक्टिव, 21 की हुई है मौत

- Advertisement -

देहरादून जिले के निवासियों के लिए राहत भरी खबर है। देहरादून में आज 34 कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इसके साथ ही जिले में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 486 हो गई है।

आज जिले में 8 नए पॉजिटिव केस मिले हैं, जिसके बाद जनपद में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 667 हो गई है जिनमें 124 व्यक्ति वर्तमान में उपचाररत् हैं और 21 लोगों की कोरोना से मौत हुई है, 13 मरीजों को जिले से बाहर भेजा गया है। आज 100 से अधिक सैम्पल जाचं हेतु भेजे गये हैं, राजधानी में कुल 29 इलाके कन्टेनमेंट जोन में हैं।

देहरादून डीएम आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा अवगत कराया गया की नगर निगम देहरादून अन्तर्गत कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार को रोकने के दृष्टिगत किये गये लाॅकडाउन एवं डेंगू-मलेरिया के उन्मूलन हेतु अभियान चलाया गया। जनपद के विभिन्न नगर निगम, नगर निकायों में आज स्वच्छता, फागिंग एवं सेनिटाईजेशन का कार्य किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा आज पत्थरीबाग क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए डेंगू-मलेरिया उन्मूलन अभियान के तहत् किये जा रहे कार्यों का भी जायजा लिया।

जिला प्रशासन द्वारा आज जनपद के विभिन्न चयनित स्थानों पर अधिकृत 24 मोबाईल वैन के माध्यम से 132 क्विंटल फल-सब्जियों का विक्रय किया गया। जिला प्रशासन द्वारा बनाये गये विभिन्न कन्टेंमेंट जोन में दुग्ध विकास विभाग द्वारा दुग्ध उत्पाद का वितरण किया गया।

आज वायु सेवा के माध्यम से जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट पर पंहुचे 243 प्रवासी  व्यक्तियों को स्वास्थ्य जांच उपरान्त जनपद में क्वारंटाइन किया गया है। इसी प्रकार जनपद के जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट से विभिन्न प्रदेशों के 223 व्यक्तियों को गंतव्यों हेतु भेजा गया। काठगोदाम से देहरादून रेलवे स्टेशन पर 104 व्यक्ति पंहुचे तथा देहरादून रेलवे स्टेशन से दिल्ली हेतु 209  व्यक्ति एवं देहरादून से काठगोदाम हेतु 143 व्यक्ति गये।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.