13 साल से बन रहे डोबरा चांठी पुल को आपस में जोड़ने का काम पूरा, ख़ुशी की लहर

313

प्रताप नगर की रीड कहां जाने वाला डोबरा चांठी पुल जो कि 13 साल से बन रहा है को डैक (सतह) आपस में जोड़ने का काम लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों ने रविवार को पूरा कर लिया। अगले तीन महीने में पुल से आवाजाही शुरू हो जाएगी।  440 मीटर लंबा डोबरा चांठी पुल भारत का सबसे लम्बा मोटरेवल सिंगल लेन झूला पुल है।

पुल निर्माण पर 275 करोड़ खर्च हो चुके हैं। पुल पर आवाजाही शुरू हो जाने से प्रतापनगर और उत्तरकाशी जिले के एक हिस्से के लोगों को फायदा होगा और टिहरी जिला मुख्यालय से दूरी 30 से 50 किलोमीटर तक कम हो जाएगी। लोनिवि के प्रमुख अभियंता हरिओम शमा ने बताया कि अब केवल रेलिंग, प्रोफाइल ओर विंड कटर का काम ही शेष रह गया है।

इस आखिरी सिग्मेंट को पूरा कर लिया

13 वर्ष बाद पुल जोड़ने में सफलता मिलने पर रविवार को इंजीनियरों ने खुशी जताई। साथ स्थानीय लोगों ने भी ख़ुशी जताई है, प्रतापनगर के लोगों का कहना है कि हम सबके लिए एक ऐतिहासिक क्षण है और बहुत बड़ी खुशखबरी प्रतापनगर के लोगों के लिए देर से ही सही 13 साल बाद ही सही लेकिन कहीं ना कहीं हमारी उम्मीद हमारी जरूरत पूरी होने जा रही है। यह पुल हमारा जिला मुख्यालय या अन्य शहरों से दूरी को कम करने का काम करेगा।

हमारी ऐप्लिकेशन “रैबार उत्तराखंड” को गूगल प्ले स्टोर से 👉 यहां क्लिक कर डाउनलोड करें।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here