Thursday, August 13, 2020
Home उत्तराखंड पर्यटन श्रीनगर गढ़वाल में बनेगा पहला मरीन ड्राइव, डीपीआर तैयार होते ही काम...

श्रीनगर गढ़वाल में बनेगा पहला मरीन ड्राइव, डीपीआर तैयार होते ही काम शुरू होगा

- Advertisement -

अब आप उत्तराखंड के श्रीनगर गढ़वाल में भी मरीन ड्राइव का मजा ले सकेंगे। आज सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने आज विधानसभा स्थित कार्यालय में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) एवं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के अधिकारियों की बैठक ली।

बैठक में अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि श्रीनगर गढ़वाल में प्रस्तावित मैरीन डाइव निर्माण हेतु डीपीआर तैयार किये जाने के लिए निविदायें आमंत्रित कर दी गई हैं। डीपीआर तैयार होते ही आगे की कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी। बता दें कि कई समय पहले से श्रीनगर में मरीन ड्राइव बनाने की तैयारी चल रही है।

- Advertisement -

अलकनंदा नदी के किनारे मरीन ड्राइव 12 मीटर चौड़ाई वाला होगा, जिसे टू-लेन में बनाया जाएगा। यह चौरास झूला पुल तक नदी में पिलर के ऊपर से गुजरेगा। 7.5 किलोमीटर लंबा मरीन ड्राइव श्रद्धालुओ के साथ-साथ पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनेगा। मतलब कि मुंबई की मरीन ड्राइव का मजा अब पहाड़ में लिया जा सकेगा, हालांकि इसके लिए अभी लोगों को काफी इन्तजार करना पड़ सकता है। डीपीआर पर काम चल रहा है उम्मीद है कि तेजी से इसपर कार्य आगे बढ़ेगा, पर्यटन के लिहाज से भविष्य में यह योजना काफी फायदेमंद साबित हो सकती है।

- Advertisement -

Most Popular

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अगले दो दिन रहे सावधान

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा 13 और 14 अगस्त प्रदेश में सभी जनपदों में अधिकांश स्थानों में भारी बारिश की संभवना...

उत्तराखंड: तेजी से बढ़ रहा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, आज 439 नए केस

उत्तराखंड में आज 439 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही राज्य में कोरोना मामलों की संख्या 10,886...

वायरल वीडियो: ओह भाई बाल-बाल बच गए, कितने बढ़िया पुलिस वाले थे

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बाइक राइडर्स द्वारा बनाया गया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर लोग देहरादून...

उत्तराखड: आज कोरोना के 411 नए मामले, देखिये जिलेवार क्या है स्थिति

उत्तराखंड में कोरोना के 411 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 10,432 हो गई है।...