अवनीश और तन्मय की खेली अर्द्धशतकीय पारियां, उत्तराखंड की विजय हजारे में लगातार तीसरी जीत

183

विजय हजारे ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप के मुकाबले में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने नागालैंड को सात विकेट से हराकर अंक तालिका में एक पायदान की छलांग लगाई है। अब उत्तराखंंड दूसरे स्थान पर काबिज हुआ है। 175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड टीम को करनवीर कौशल (11 रन) व उन्मुक्त चंद (9 रन) के रूप में शुरुआती झटके लगे। इसके बाद तनमय श्रीवास्तव व अवनीष सुधा ने तीसरे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी बनाई।

टीम के 151 रनों के योग पर अवनीष सुधा 71 गेंदों में 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उत्तराखंड ने 36.2 ओवर में में ही 176 रन बनाकर मुकाबले को सात विकेट से जीत लिया। तनमय श्रीवास्तव ने नाबाद 54 व सौरभ रावत ने 17 रनों की पारी खेली।

इससे पहले नागालैंड की और से स्टुवर्ड बिन्नी(107) ने शतक लगाया, इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 15 रन से उपर नहीं बना सका। 6 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके। नागालैंड टीम 50 ओवर भी पूरे नहीं खेल सकी और 44.5 ओवर में ही ढेर हो गई। उत्तराखंड के सभी पांच गेंदबाजों ने बराबर दो-दो विकेट लिए। राहिल शाह ने कमाल की गेंदबाजी का नमूना दिखाया। उन्होंने 10 ओवर में 4 ओवर मेडेन रखते हुए मात्र 13 रन खर्च किये।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here