Thursday, August 13, 2020
Home उत्तराखंड समाचार उधमसिंह नगर की पहली महिला डीएम आईएएस रंजना राजगुरु ने संभाला कार्यभार

उधमसिंह नगर की पहली महिला डीएम आईएएस रंजना राजगुरु ने संभाला कार्यभार

- Advertisement -

ऊधमसिंह नगर की नई डीएम आईएएस रंजना राजगुरु ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है।आईएएस रंजना ऊधमसिह नगर जिले की जहां 24 वीं जिलाधिकारी बनी हैं।

उत्तराखंड राज्य बनने के बाद वह जिले की पहली महिला डीएम भी हैं बता दें कि अक्टूबर 1995 में जिला बनने के बाद अभी तक जिले की डीएम कोई भी महिला नहीं बनी है।

- Advertisement -

डीएम रंजना बागेश्वर जिले से पहले भी रुद्रप्रयाग जिले की जिलाधिकारी रहते हुए काफी जनहित के कार्यों से चर्चित रही। बागेश्वर में भी वह पहली महिला डीएम के रूप में कार्यरत थी, अब उन्हें प्रदेश के बड़े जनपद की कमान मिली है आज उन्होंने नए जिले की डीएम के रूप में एक बार फिर कमान संभाली है। उम्मीद है यहां भी वह अपने कर्तव्यों का उसी तरह निर्वहन करेंगी जैसा कि वह करती आई हैं।

बता दें हाल ही में त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने आज आठ IAS अधिकारियों और पांच PCS अधिकारियों का तबादला कर दिया था जिसमे श्रीमती रंजना राजगुरु को बागेश्वर के डीएम पद से हटाकर उधमसिंह नगर की कमान दी गई थी, इसके साथ ही उधम सिंह नगर के डीएम पद पर तैनात डा.नीरज खैरवाल को सीएम का अपर सचिव व ऊर्जा और यूपीसीएल का प्रबंध निदेशक बनाया गया था।

- Advertisement -

Most Popular

उत्तराखंड: मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, अगले दो दिन रहे सावधान

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा 13 और 14 अगस्त प्रदेश में सभी जनपदों में अधिकांश स्थानों में भारी बारिश की संभवना...

उत्तराखंड: तेजी से बढ़ रहा कोरोना मरीजों का आंकड़ा, आज 439 नए केस

उत्तराखंड में आज 439 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, इसके साथ ही राज्य में कोरोना मामलों की संख्या 10,886...

वायरल वीडियो: ओह भाई बाल-बाल बच गए, कितने बढ़िया पुलिस वाले थे

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बाइक राइडर्स द्वारा बनाया गया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर लोग देहरादून...

उत्तराखड: आज कोरोना के 411 नए मामले, देखिये जिलेवार क्या है स्थिति

उत्तराखंड में कोरोना के 411 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 10,432 हो गई है।...