Rabaar Uttarakhand
Uttarakhand best news portal 2017.

पहले कैंसर से लड़ी जंग, अब खेल के मैदान में युवराज बना उत्तराखंड का कमल कन्याल

- Advertisement -

वीनू मांकड ट्रॉफी के पहले मुकाबले में 83 रन और फिर आज कमल कन्याल ने 103 रनों की नाबाद पारी खेलकर क्रिकेट जगत में दमदार वापसी कर ली है। उन्होंने अपनी पारी में 13 शानदार चौके और एक छक्का लगाया। पांडिचेरी में खेले जा रहे अंडर-19 वीनू माकंड ट्रॉफी के दूसरे मुकाबले आज उत्तराखंड और नागालैंड के बीच मैच चल रहा है।

उत्तराखंड ने 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाये हैं। उत्तराखण्ड की ओर से आर्या सेठी ने 60 रनो की बेहद शानदार पारी खेली। लेकिन ग्रेटर हल्द्वानी (गौलापार) के रहने वाले कमल कन्याल ने 103 रनो की नाबाद पारी खेलकर अपने स्थान को लगभग पक्का कर लिया है।

2018 में वीनू मांकड़ ट्रॉफी में शामिल रहे कमल ने अपनी प्रतिभा दिखाई थी हालांकि वो उम्मीद पर खरे नहीं उत्तर पाए थे, पूरी सीरीज में उन्होंने क अर्द्धशतक लगाया था लेकिन इस बार उनकी मेहनत रंग ला रही है। पहले मैच में 83 रन और अब पहला शतक भी अपने नाम कर लिया है।

कमल कन्याल मूल रूप से ऊधमसिंह नगर जिले के सितारगंज के ग्राम नलई के रहने वाले हैं। उनके पिता उमेश कन्याल आर्मी से सेवानिवृत्त हैं। अब परिवार समेत गौलापार के कुंवरपुर में रहते हैं। कमल हल्द्वानी में रहकर अपनी ट्रेनिंग और पढ़ाई दोनों पूरी कर रहे हैं।

आपको बता दें कि कमल को ब्लड कैंसर था, जिसका पता चलने के बाद परिवार ने मुश्किल से नोएडा में इलाज कराया। बीमारी ठीक होने के बाद उन्होंने क्रिकेट में वापसी की, युवराज की तरह कैंसर से वापसी करने वाले कमल ने मैदान में भी युवराज की तरह हाथ दिखाये हैं। कमल भी युवराज की तरह ही बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं।

')}

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like