उत्तराखंड: पहाड़ी जिलों में भारी बारिश ने मचाई तबाही, अतिवृष्टि से पांच लोगों की मौत, देखिए वीडियो

993

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में देर रात हुई मूसलाधार बारिश से भारी नुकसान की खबर है, कुछ जगह अभी भी लगातार बारिश का दौर जारी है। रुद्रप्रयाग, चमोली और टिहरी में भारी बारिश और बादल फटने से चार लोगों हो गई जबकि कई गाँवों से सम्पर्क टूट चूका है, यातायात व्यवस्था ठप होने से यहां जिंदगी अस्त-व्यस्त हो चली है।

टिहरी में मां-बेटे की मलबे में दबने से मौत हो गई, घनसाली पट्टी नैलचामी के धार गांव थाती में गुरुवार देर रात करीब एक बजे भारी अतिवृष्टि हुई जिसमें एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई है। एक व्यक्ति लापता है और दो लोग घायल हुए हैं। जबकि चमोली कर्णप्रयाग के देवाल क्षेत्र में फल्दिया गांव में गुरुवार देर रात अतिवृष्टि होने से भारी तबाही मच गई। गांव में भारी मात्रा में मलबा आ गया है। 

ठेला गांव नैलचामी

मलबे में फल्दिया गांव की दो महिलाओं के दबने की सूचना है। यहां बादलों ने ऐसी तबाही मचाई है कि गांव में 11 मकान बह गए हैं। गाय, भैंस सहित खाने-पीने का सामान भी बह गया है। उधर, रुद्रप्रयाग में अगस्‍त्‍यमुनि में भारी बारिश के लोगों के घरों में पानी और मलबा घुस गया, कई वाहन मलबे में दब गए जिस कारण वाहनों को नुकसान पहुंचा है।

फल्दियागांव 

राज्य मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले चार दिनों तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा। कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश हो सकती है।  देखिए वीडियो –

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here