कूच बिहार ट्रॉफी : उत्तराखंड के हाथों मिलती बड़ी हार लेकिन इस खिलाड़ी ने बचा लिया

159

कूच बिहार ट्रॉफी के पहले मुकाबले में उत्तराखंड की टीम जीत के करीब पहुंचकर जीत का स्वाद नहीं चख पाई। सौराष्ट के निहार वाघेला ने शानदार शतकीय पारी खेलकर उसके अरमानों पर पानी फेर दिया। पहली पारी में 412 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में फॉलोऑन खेलते हुए सौराष्ट की टीम ने अंतिम दिन की समाप्ति पर सात विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाकर मैच बचा लिया, हालाँकि पहली पारी की लीड उत्तराखंड को हासिल हुई।

एक समय 216 रनों के योग पर ही सौराष्ट के सात विकेट गिर गए थे और उत्तराखंड की जीत लगभग पक्की लग रही थी उस समय युवराज सुनेल ने निहार वाघेला का बखूबी साथ दिया और आठवें विकेट के लिए नाबाद 131 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को बड़ी हार से बचा लिया।

युवराज ने 70 रन बनाये जबकि निहार ने 240 गेंदों का सामना करते हुए 128 रनों की जुझारू पारी खेली। बता दें कि उत्तराखंड ने अपनी पारी पांच विकेट पर 570 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद सौराष्ट ने पहली पारी में 158 रन बनाये थे, उत्तराखंड ने सौराष्ट को फॉलोऑन खेलने के लिए आमंत्रित किया, इसके बाद फॉलोऑन खेलनी उतरी सौराष्ट ने अच्छी बल्लेबाजी के दम पर मैच बचा लिया मैच ड्रा होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here