एकता और मानसी ने मिलकर किया ऐसा कैच, भारतीय खेमे में दौड़ी मुस्कान, देखिए वीडियो

1318

हम अकसर देखते हैं कि सीमा रेखा पर खिलाड़ियों द्वारा कैच करके दूसरे खिलाड़ियों के पास उछाल दिया जाता है जब वे अपना संतुलन खो रहे होते हैं। लेकिन, आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ महिला एक दिवशीय क्रिकेट मैच में अजीबोगरीब कैच ने भारतीय खेमे में मुस्कान बिखेर दी।

दरअसल, उत्तराखंड की रहने वाली दो खिलाड़ी एकता बिष्ट और मानसी जोशी से ऐसा कैच किया कि जो कि अपने आप में सबसे अलग था, जिसे टैग कैच का नाम दिया जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान एकता बिष्ट 46वां ओवर डाल रही थी। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 10 रन की दरकार थी और उसके पास तीन विकेट शेष थे।

एकता की चौथी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका की शांगेज़ ने जोरदार प्रहार किया, गेंद गोली की रफ़्तार से एकता की तरफ आई, एकता ने गेंद को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह उनके हाथ से फिसलकर मिडऑफ की और उछल गई, मानसी जोश ने दौड़ लगाकर गेंद को लपक लिया।

इस कैच ने वास्तव में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रोमांचक जीत हासिल करने में मदद की। बोर्ड पर 146 रनों के न्यूनतम स्कोर करने के बाद उम्मीद थी कि दक्षिण अफ्रीका आसानी से जीत दर्ज कर लेगी लेकिन उत्तराखंड की इन दो बेटियों की जुगलबंदी ने उनको यह करने से रोक दिया और भारत 6 रन से जीत गई।

एकता बिष्ट (3 विकेट) के साथ स्टार परफॉर्मर रही, जबकि राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। हरमनप्रीत कौर, मानसी जोशी और रोड्रिग्स ने भी एक-एक विकेट हासिल किया। इससे पहले, भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत के सभी बल्लेबाज अपना सर्वोच्च देने में नाकाम रहे, मिताली राज ने भी 11 रन बनाए, हरमनप्रीत के 38 रन व शिखा पांडे की 35 रन की पारी ने आखिर में टीम को मुश्किल विकेट पर इतने रन बनाने में मदद की। अब देखिये मानसी और एकता का वो कैच जिसकी हर जगह चर्चा है-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here