बड़ी खबर : क्रिकेट में उत्तराखंड को मिली बीसीसीआइ की मान्यता, ख़ुशी की लहर दौड़ी

4392

उत्तराखंड के क्रिकेट खिलाडियों और क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है. 19 साल के इंतज़ार के बाद आखिर उत्तराखंड को बीसीसीआइ की पूर्ण मान्यता मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से चयनित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने मंगलवार को क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड को बीसीसीआइ से पूर्ण मान्यता दे दी. अब खिलाड़ियों के साथ-साथ राज्य का नाम भी अंतरराष्ट्रीय फलक पर चमकता नजर आएगा।

उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे जी की विशेष सक्रियता और सूझबूझ के चलते उत्तराखंड की मान्यता की राह आसान हो गई. राज्य की चारों एसोसिएशन के बीच चल रहे आपसी खींचतान के चलते राज्य के खिलाडिय़ों को इस दिन को देखने के लिए 19 साल का इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब खिलाड़ियों के सपनों को नए पंख लग गए हैं.

आपको बता दें मान्यता ना मिलने के वाबजूद भी बीसीसीआई ने पिछले वर्ष उत्तराखंड को घरेलू मैचों में जज्बा दिखाने का मौका दिया था जिसमे उत्तराखंड के खिलाडियों ने बेहतरीन प्रदशर्न कर सबका दिल जीत लिया था. बीसीसीआइ के इस निर्णय से राज्य का हर क्रिकेट खिलाड़ी गदगद है. उत्तराखंड के हर एक क्रिकेट प्रेमी के लिए भी यह क्षण किसी सपने के पूरा होने जैसा है.

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here