परिवहन निगम में फिजूलखर्ची पर रोक लगाने के मंत्री ने दिए निर्देश

7

प्रदेश के परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने विधान सभा, सभाकक्ष में परिवहन विभाग के सम्बन्ध में बैठक की। बैठक में मंत्री ने परिवहन निगम को घाटे से निकालने के लिए विशेष प्रयास करने पर बल दिया।

उन्होंने तालमेल के साथ काम करने और फिजूल खर्च पर रोक लगाने के निर्देश दिये। परिवहन निगम एवं परिवहन विभाग की संयुक्त बैठक में हरिद्वार महाकुम्भ मेला-2021 के बजट से 150 बसों के संचालन हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। काशीपुर बस स्टैंड के शिफ्टिंग प्रकरण पर महाप्रबन्धक परिवहन निगम मौके पर दौरा करेंगे।

परिवहन निगम के खटारा बसों को हटाया जायेगा एवं 300 नई बसों को सड़कों पर लाया जायेगा। पर्वतीय क्षेत्र में मांग के अनुरूप अन्य रूट पर बस की सुविधा दी जायेगी। बैठक में कहा गया कि इलेक्ट्रिक बसों का अच्छा अनुभव मिला है, इसलिए 100 इलेक्ट्रिक बसों की अतिरिक्त मांग की गई है, जिसके लिए 40 प्रतिशत धन केन्द्र सरकार वाहन करेगी।

विभाग के कम्प्यूटरीकरण पर बल दिया गया एवं माननीय मुख्यमंत्री के पहल पर अयोग्य कर्मचारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जायेगी। इसके लिए मेडिकल बोर्ड का भी गठन किया जायेगा। बैठक में सचिव परिवहन शैलेश बगोली, प्रबन्ध निदेशक परिवहन निगम रणवीर सिंह चैहान मौजूद थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here