लगातार 12 मैच जीतने के बाद टूटा सिलसिला, विजय हजारे ट्रॉफी में हार के साथ सफर समाप्त

185

विजय हजारे ट्रॉफी में प्लेट ग्रुप में पुडुचेरी ने सर्वाधिक अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, चंडीगढ़ के हाथों मिली हार से उत्तराखंड की टीम बाहर हो गई, विजय हजारे में लगातार 12 जीत के बाद उत्तराखंड का विजय रथ भी थम गया। पिछले सीजन में पहले ही मैच में बिहार से मिली हार के बाद उत्तराखंड की टीम लगातार सिर्फ जीत का स्वाद ही चख रही थी।

राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चंडीगढ़ ने उत्तराखंड को दो विकेट से हरा दिया। वहीं, पुडुचेरी ने असम को 5 विकेट से हरा दिया। क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें दिनभर उत्तराखंड व पुडुचेरी के मुकाबलों पर टिकी रहीं। प्लेट ग्रुप में पुडुचेरी 32 अंक के साथ पहले, उत्तराखंड 26 अंकों से साथ दूसरे व चंडीगढ़ की टीम 24 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही।

टीम उत्तराखंड के कप्तान उन्मुक्त चंद को चोट लगने पर टीम से बाहर होना पड़ा, जिस वजह से सौरभ रावत ने टीम उत्तराखंड की कप्तानी संभाली। आज के मैच में उत्तराखंड ने पहले बेटिंग करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 253 रन बनाये। तन्मय श्रीवास्तव ने 102 नाबाद व अवनीश सुधा ने 78 रनों की पारी खेली।

जवाब में चंडीगढ़ की टीम ने 49 ओवर में ही 8 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। चंडीगढ़ की और से उदय कौल ने 102 रनों की शानदार पारी खेली। अंत में अर्पित पन्नू और श्रेष्ट निर्मोही ने उत्तराखंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया, वैसे भी उत्तराखड की आगे की राह पुडुचेरी के मैच पर निर्भर थी।

जीत के सिलसिले का अंत होना उत्तराखंड के लिए निराशा का विषय रहा, कुल मिलाकर टीम का प्रदशर्न शानदार रहा। हर क्षेत्र में उत्तराखंड ने बेहतरीन खेल दिखाया, बारिश की वजह से उत्तराखंड के तीन मुकाबले रद्द हुए। जिसकी वजह से पॉइंट टेबल में उसका गणित ही बिगड़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here