विधायक और जिलाधिकारी के मनाने पर छात्रों ने तोड़ा क्रमिक अनशन

12

रुद्रप्रयाग: राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग के छात्र-छात्राओं द्वारा पिछले कई दिनों से काॅलेज में फैली समस्याओं को लेकर चल रहा क्रमिक अनशन समाप्त हो गया है। विधायक भरत सिंह चैधरी ने छात्रों को जूस पिलाकर अनशन को समाप्त कराया। इसके अलावा छात्रों की मांग पर विधायक ने काॅलेज में फर्नीचर, बालक, बालिका शौचालय निर्माण, काॅलेज में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था शीघ्र करने की बात कही है। साथ ही अन्य समस्याओं के लिये शासन से वार्ता करने का आश्वासन दिया है।

मौके पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने भी छात्रों को समझाया। दरअसल, राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग में एमए, बीएससी, भवन निर्माण, शौचालय आदि की मांगों को लेकर छात्र नेता पिछले 13 दिनों से क्रमिक अनशन पर बैठे थे। इस बीच छात्रों की तीन मांगों को विधायक भरत सिंह चैधरी ने पूर्व में ही मान लिया था, लेकिन बावजूद इसके छात्र धरने पर बैठे रहे।

बृहस्पतिवार को विधायक भरत सिंह चैधरी और जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल काॅलेज में पहुंचे और छात्रों को समझाया। विधायक चैधरी ने कहा कि राजकीय महाविद्यालय रुद्रप्रयाग के हित में निरंतर कार्य किये जा रहे हैं। पूर्व में ही विधायक निधि से काॅलेज के लिये 21 लाख रूपये दिये जा चुके हैं। जिसमें से एक लाख रूपये पुस्तकों के लिये दी गई थी। उन्होंने छात्रों से कहा कि काॅलेज में शीघ्र ही बालक, बालिका शौचालय निर्माण, शुद्ध पेयजल और फर्नीचर की व्यवस्था की जायेगी। श्री चैधरी ने कहा कि यह जिला मुख्यालय का महाविद्यालय है, इसके लिये कोई कमी नहीं की जायेगी।

काॅलेज में एमए की कक्षाओं की स्वीकृति के लिये उच्च स्तर पर वार्ता की जायेगी। प्रयास रहेगा कि इसी सत्र या फिर अगले सत्र से काॅलेज में एमएम की कक्षाओं को स्वीकृति मिले। इस दौरान काॅलेज में एमए की स्वीकृति को लेकर दूरभाष पर उच्च शिक्षा मंत्री डाॅ धन सिंह रावत से भी वार्ता की। जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने भी छात्रों से वार्ता की और उन्हे समझाया। जिलाधिकारी ने कहा कि काॅलेज में फैली समस्याओं को लेकर विधायक और प्रशासन स्तर पर निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

विधायक श्री चैधरी द्वारा काॅलेज की मांगे माने जाने और शेष मांगों के लिये उच्च स्तर पर वार्ता करने का आश्वासन देने के बाद छात्र नेताओं ने अपना धरना समाप्त किया और विधायक का आभार व्यक्त किया। विधायक ने छात्र संघ अध्यक्ष आशीष, विक्रांत चैधरी, नीरज कप्रवाण, संपन्न नेगी को जूस पिलाकर धरना समाप्त करवाया। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, महामंत्री अजय सेमवाल, सुरेन्द्र रावत, सुरेन्द्र बिष्ट, विकास डिमरी, गंभीर बिष्ट, नरेन्द्र पंवार आदि मौजूद थे। 

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here