Rabaar Uttarakhand
Uttarakhand best news portal 2017.

पवन पहाड़ी ने बताये पहाड़ पर स्वरोजगार के 25 तरीके, अब दुबारा दिल्ली नहीं जाएंगे, देखिए वीडियो

- Advertisement -

कोरोना वायरस से सबसे अधिक परेशानी प्रवासियों को हुई। पहले बड़ी मुश्किल से उत्तराखंड लौटे हैं तो अब बेरोजगारी की नई समस्या उनके सामने है। उनका दूसरे प्रदेशों से घर लौटना अभी भी जारी है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मुंबई, राजस्थान और उत्तरप्रदेश से बड़ी संख्या में प्रवासी घर लौट आएं हैं। जिनकी लॉकडाउन की वजह से होटल-कंपनी में अच्छी-खासी नौकरी बर्बाद हो गई वो अब उत्तराखंड में स्वरोजगार करने का मन बना रहे हैं।

हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ‘मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना’ के तहत युवाओं को लोन देकर स्वावलम्बी(आत्मनिर्भर) बनाने की योजना भी शुरू की है। अब सरकार यदि लोन दे रही है या फिर जो सक्षम है वो अपना स्वरोजगार शुरू करना चाहता हैं तो जाहिर सी बात है कि उन्हें सबसे पहले बिजनेस आईडिया की तलाश होगी। लेकिन अब आपके लिए यह काम पवन पहाड़ी ने आसान कर दिया है।

पिथौरागढ़ निवासी उत्तराखंड के सुप्रसिद्ध यूट्यूबर, हास्य कलाकार पवन पहाड़ी ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमे में उत्तराखंड में संभावित 25 बिजनेस आईडिया के बारे में बता रहे हैं। पवन पहाड़ी की इस वीडियो से काफी लोग प्रभावित हो रहे हैं। आप पवन पहाड़ी की उस वीडियो को जरूर देखें, हो सकता है उनकी यह वीडियो आपके लिए मददगार हो। देखिए वीडियो-

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like